Friday, October 7, 2022

19 अगस्त से शुरू होगा इंडो-जापानी सीटीओ क्लब का 8वां लाइव समिट

Must read

नई दिल्ली: आईजेसीटीओ की आयोजन समिति के सेक्रेटरी और कोर्स डायरेक्टर्स इंडो-जापानी सीटीओ क्लब के 8वें लाइव समिट का आयोजन कर रहे हैं, यह 3 दिवसीय कार्यक्रम 19 अगस्त 2022 से शुरू होगा और लीला एंबिएंस होटल, गुड़गांव में आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन का उद्घाटन श्री अनिल विज (गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री-हरियाणा सरकार) द्वारा 19 अगस्त को शाम 5 बजे किया जाएगा।

एक सम्मेलन के रूप में आईजेसीटीओ , क्रॉनिक टोटल ऑक्लूजन -सीटीओ (हृदय को रक्त की आपूर्ति करने वाली आर्टरीज में 100% ब्लॉक वाले रोगी) के क्षेत्र में सभी विकासों को शामिल करने के लिए लगातार सफल रहा है। पहले इन मरीजों का इलाज सिर्फ हार्ट सर्जरी से होता था लेकिन अब एंजियोप्लास्टी से भी इन मरीजों का इलाज किया जा सकता है। आईजेसीटीओ सम्मेलन के पिछले 7 संस्करणों में नए हृदय रोग विशेषज्ञ को सीटीओ केसेस ऑपरेट के लिए आवश्यक बारीक जानकारी, स्किल और टेक्नोलॉजी को समझने के लिए शिक्षा प्रदान की जाती है। फेलो और युवा इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट के लिए एक फेलो कोर्स होगा। 19 अगस्त होने वाले इस फेलो कोर्स के लिए कम से कम 300 कार्डियोलॉजिस्ट के शामिल होने की उम्मीद है।

आईजेसीटीओ भारतीय और जापानी इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट द्वारा सीटीओ पीसीआई में सामूहिक रूप से अपने ज्ञान और अनुभव को बांटने का एक प्लेटफॉर्म है। आईजेसीटीओ सीटीओ पीसीआई के क्षेत्र में बेसिक और एडवांस तकनीकों और साइंटिफिक इनोवेशन को भी दर्शाता है।

इस आयोजन में सीटीओ-पीसीआई में मुश्किलों के साथ-साथ केस सिलेक्शन और प्लानिंग सीटीओ प्रोसीजर, सीटीओ पीसीआई के लिए उपकरण, सीटीओ-पीसीआई के लिए एंटेग्रेड और रेट्रोग्रेड एप्रोच सहित कई श्रेणियों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है। प्रत्येक दिन में अलग-अलग प्रोफेशनल द्वारा अपने शोध और व्यक्तिगत अनुभवों के बारे में बताने वाले न्यूनतम 5 सत्र शामिल होंगे। यह आयोजन विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ ज्ञान से भरपूर होगा।

मौजूदा प्रोफेशनल्स और मेंबर्स के अलावा, 3 दिवसीय कार्यक्रम नए युवा फेलो और एस्पिरिंग युवा हृदय रोग विशेषज्ञों के लिए अहम होगा।
मेडिट्रिना अस्पताल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ एन प्रताप कुमार ने कहा, “इवेंट मेडिसिन के क्षेत्र में नए अवसरों को सीखने, बातचीत करने और नए अवसरों को अनलॉक करने के साथ-साथ मौजूदा गैप्स को दूर करने के लिए एक विशेष मंच प्रदान करेगा। इस मीटिंग की अध्यक्षता हैदराबाद के कोर्स डायरेक्टर्स डॉ सूर्यप्रकाश राव, मुंबई के डॉ गणेश कुमार और लखनऊ के डॉ पी के गोयल के अलावा केरल के डॉ प्रताप कुमार ने की।

यह आयोजन दुनिया भर के विशेषज्ञों की मेजबानी करेगा। कुछ नामों में जापान के डॉ. केन्या नासु और डॉ. नागमात्सु, जर्मनी से डॉ. गेराल्ड वर्नर, इटली से डॉ. अल्फ्रेडो गैलेसी, कनाडा से डॉ संजोग कालरा शामिल हैं। लाइव केस ट्रांसमिशन केस में मेडिट्रिना हार्ट सेंटर, सिविल हॉस्पिटल, गुड़गांव, केयर हॉस्पिटल बंजारा, हैदराबाद, सकुरबक्शी वतनबे हॉस्पिटल, जापान, डार अल फौद हॉस्पिटल, मिस्र जैसे अस्पताल शामिल होंगे।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article