Monday, June 24, 2024

डेब्यूटेंट एक्ट्रेस शिखा चौधरी डोगरा ने अपने पहले वेब शो ‘रूहानियत’ से किया प्रभावित

Must read

मुंबई: शिखा चौधरी डोगरा (Shikha Chaudhary Dogra) ने अपने पहले वेब शो ‘रूहानियत’ में अपनी प्रभावशाली अभिनय क्षमताओं से लाखों दिलों को जीतने में कामयाबी हासिल की, जो एमएक्स प्लेयर पर चल रहा है। फिलहाल यह शो टॉप 5 शोज में ट्रेंड कर रहा है। जब शिखा को सीरीज में अहम भूमिका निभाने के लिए साइन किया गया तो उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि सिर्फ शो ही नहीं बल्कि उनके किरदार को भी काफी सराहा जाएगा।

विशेष रूप से, रूहानियत (Roohaniyat) में अभिनेता अर्जुन बिजलानी एक मानसिक रूप से परेशान व्यक्ति की भूमिका निभा रहे हैं जो प्यार की तलाश में है। शिखा ने उनके दोस्त, दार्शनिक और एक मनोचिकित्सक की भूमिका निभाई जो उनकी मानसिक समस्याओं से निपटने में उनकी मदद करती हैं। शिखा प्यार से कहती हैं, “शो में मैं अर्जुन को उनकी समस्याओं से उबरने में मदद करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन वास्तव में, एक नया अभिनेता होने के नाते, उन्होंने शूटिंग के दौरान वास्तव में मेरा समर्थन किया। वह बहुत मेहनती अभिनेता हैं और मुझे खुशी है कि अपने पहले शो में ही मुझे इतने शानदार अभिनेता के साथ काम करने का मौका मिला।”

अपने चरित्र और प्रेम कहानी सह थ्रिलर शो के लिए बहुत सराहना मिलने के बाद, शिखा चौधरी डोगरा ने कहा, “आपके पहले प्रयास में सफल होने और आपके अभिनय की शुरुआत के लिए इतना प्यार और स्नेह पाने जैसा कुछ नहीं है। मैं एंडेमोल को मुझे कास्ट करने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगी। दिलचस्प बात यह है कि मुझे इस शो की पेशकश करते हुए, प्रोडक्शन हाउस ने मुझे स्पष्ट रूप से बताया कि मेरा किरदार पहले सीज़न में खत्म नहीं होगा बल्कि आने वाले सीज़न में भी जारी रहेगा। डेब्यूटेंट अभिनेता होने के नाते, इससे बेहतर प्रस्ताव और क्या हो सकता था मुझे?”

दिलचस्प बात यह है कि 7 साल तक शिखा चौधरी डोगरा ने एक बेहद लोकप्रिय न्यूज चैनल पर सीरियल बेस्ड शो होस्ट किया। लेकिन बाद में कुछ अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण उन्हें चैनल छोड़ना पड़ा और फिर उन्होंने एक लंबा विश्राम लिया। एक लंबा ब्रेक लेने के बाद, मैं सोच रहा था कि जीवन में आगे क्या करना है। मैं जीवन भर एक रचनात्मक व्यक्ति रहा हूं, इसलिए मैंने अभिनय को आजमाने के बारे में सोचा। वैसे भी शो की एंकरिंग के दौरान मुझसे काफी ड्रामा करने की उम्मीद की जा रही थी। स्वाभाविक रूप से, मेरा हमेशा से अभिनय की ओर झुकाव था और इसलिए मैंने दूसरे समाचार चैनल से जुड़ने के बजाय एक वेब शो करने का फैसला किया। मुझे खुशी है कि मैंने रूहानियत के लिए हां कहा और इसे अपने पहले शो के रूप में चुना।”

शिखा ने कहा कि उनके पहले शो की सफलता ने उन्हें एक अभिनेता के रूप में काफी आत्मविश्वास दिया है। वह कहती हैं, “चाहे वेब शो हो या फिल्में, भविष्य में मैं ऐसी लेखक समर्थित भूमिकाएं करना जारी रखूंगी। एक अभिनेता के रूप में मैं ऐसी भूमिकाएं करना पसंद करूंगी जहां मैं इसे करने को सही ठहरा सकती हूं। अच्छी खबर यह है कि मुझे पहले से ही कई मिल रहे हैं। अभिनय के प्रस्ताव जिन पर मैं विचार कर रहा हूं। मैं अपने अभिनय कार्य के बारे में चुनना चाहता हूं। जल्द ही मैं अपनी कुछ परियोजनाओं के बारे में घोषणा करूंगा।

शिखा का कहना है कि न केवल एक अभिनेता के रूप में बल्कि एक रचनात्मक व्यक्ति के रूप में भी वह फिल्म उद्योग में कुछ योगदान देना चाहती हैं। इसलिए उन्होंने अपने पति अभिषेक डोगरा के साथ एक प्रोडक्शन हाउस खोला है, जो एक निर्देशक भी हैं। शिखा कहती हैं, “कार्डबोर्ड फिल्म्स के नाम से हमारे प्रोडक्शन हाउस के तहत हमने पहले ही एक कॉमेडी फिल्म की शूटिंग कर ली है, जो अब एडिट टेबल पर है। मेरे पति अभिषेक डोगरा द्वारा निर्देशित फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी और बाद में कुछ ओटीटी पर स्ट्रीम होगी।

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article