Thursday, July 18, 2024

लेमरीन टेक् स्किल्स यूनिवर्सिटी ने शुरू किया इनोवेटिव “प्लेसमेंट के बाद भुगतान कार्यक्रम

Must read

रोपड़, पंजाब, भारत: लेमरीन टेक् स्किल्स यूनिवर्सिटी ( Lamrin Tech Skills University ) ने इंजीनियरिंग, प्रबंधन और कंप्यूटर एप्लीकेशन ( B.Tech , BBA, BCA , MBA and MCA ) पाठ्यक्रमों में छात्रों के लिए एक क्रांतिकारी “प्लेसमेंट के बाद भुगतान ( Pay After Placements” कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की है। यह पहल छात्रों की आर्थिक चिंताओं को कम करने और शिक्षा को उनके लिए अधिक सुलभ बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

इस कार्यक्रम के तहत, छात्र अपने पाठ्यक्रम शुल्क का एक हिस्सा तभी चुकाएंगे, जब उन्हें सफलतापूर्वक नौकरी मिल जाएगी। यह कार्यक्रम न केवल छात्रों की शिक्षा को वित्तीय रूप से व्यवहार्य बनाता है, बल्कि यह लामरिन टेक् स्किल्स यूनिवर्सिटी की उस प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है, जिसके तहत वे अपने छात्रों को उद्योग के लिए तैयार करना और उन्हें बेहतर रोजगार के अवसर प्राप्त करने में मदद करना चाहते हैं।

कार्यक्रम के छात्रों के लिए लाभ

  • वित्तीय बोझ में कमी: पारंपरिक शिक्षा प्रणाली में, छात्रों को अक्सर अपने पूरे कोर्स फीस का अग्रिम भुगतान करना पड़ता है, भले ही उन्हें नौकरी मिलने की कोई गारंटी न हो। यह कार्यक्रम छात्रों को वित्तीय बोझ से मुक्त करता है। उन्हें तभी भुगतान करना होता है, जब वे कमाना शुरू कर दें।
  • रोजगार के लिए प्रोत्साहन: यह कार्यक्रम छात्रों को कड़ी मेहनत करने और बेहतर पैकेज वाली नौकरियां पाने के लिए प्रेरित करता है, क्योंकि उनका भुगतान पैकेज के एक हिस्से पर आधारित होता है। यह छात्रों को अपने करियर के प्रति अधिक गंभीर बनाता है।
  • मातापिता के लिए राहत: अक्सर माता-पिता अपने बच्चों की शिक्षा के लिए बड़ी राशि का अग्रिम भुगतान करने में असमर्थ होते हैं। यह कार्यक्रम माता-पिता को आर्थिक दबाव से मुक्ति दिलाता है, जिससे वे अपने बच्चों की शिक्षा पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

मजबूत उद्योग संबंधों का लाभ

EFOS के साथ साझेदारी

इस कार्यक्रम की सफलता में EFOS.in नामक एक महत्वपूर्ण भागीदार भी शामिल है। EFOS.in एक ज्ञान सहयोगी के रूप में कार्य करता है और पूरे भारत में छात्रों तक पहुंचने के लिए लामरिन टेक् स्किल्स यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर काम करता है। EFOS.in छात्रों को उनकी शिक्षा यात्रा के दौरान सहायता प्रदान करता है, जिसमें प्रशिक्षण, नौकरी पर प्रशिक्षण और प्लेसमेंट के अवसर शामिल हैं।

छात्रों के लिए एक सुनहरा अवसर

लेमरिन टेक् स्किल्स यूनिवर्सिटी का “प्लेसमेंट के बाद भुगतान” ( Pay After Placements )  कार्यक्रम निश्चित रूप से उन छात्रों के लिए एक गेम-चेंजर है, जो एक उज्ज्वल भविष्य की आकांक्षा रखते हैं, लेकिन उनकी शिक्षा को वित्तीय बाधाओं का सामना करना पड़ता है। यह कार्यक्रम न केवल शिक्षा को अधिक सुलभ बनाता है, बल्कि

छात्रों को उद्योग के लिए तैयार करने और उन्हें सफल करियर बनाने में भी मदद करता है।

Apply now – https://ltsu.ac.in

Call/Whatsapp   Now – +91 – 8480005390

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article